आखिर कब मिलेगी कचरे वाली जमीन...?.

आखिर कब मिलेगी कचरे वाली जमीन...?

RM | June 29, 2017 | Thurssday


पौड़ी : पर्यटन नगरी पौड़ी में कूड़ा निस्तारण के लिए ट्रें¨चग ग्राउंड का न होना एक बड़ी समस्या है।

पालिका शहर से कूड़ा तो उठाती है लेकिन ट्रें¨चग ग्राउंड न होने से उसके निस्तारण की समस्या आ जाती है। मंडल मुख्यालय पौड़ी में कूड़ा निस्तारण की कोई व्यवस्था नहीं है। ऐसे में पालिका किसी तरह व्यवस्था बनाकर कभी यहां तो कभी वहां कूड़ा फेंक कर उसके निस्तारण में जुटी है। वर्षो से यह स्थिति देखने को मिल रही है। अब पालिका व प्रशासन जल्द ही कूड़ा निस्तारण को भूमि उपलब्ध होने का दावा कर रहे हैं।

पूर्व में पालिका व प्रशासन ने कई स्थानों पर ट्रें¨चग ग्राउंड के लिए जमीन भी देखी लेकिन यहां भी स्थानीय लोगों के विरोध के बावजूद बात आगे नहीं बढ़ पाई। ऐसे में शहर में कूड़े को इकठ्ठा कर ट्रें¨चग ग्राउंड में रखने के लिए जमीन नहीं है। ऐसे में शहर में इधर-उधर फैले कचरे के ढेर स्वच्छता अभियान को पलीता लगा रहे हैं।

अरुण चंद्र बड़थ्वाल, प्रभारी ईओ नगर पालिका परिषद पौड़ी गढ़वाल ने बताया कि कूड़ा निस्तारण के लिए पचास नाली भूमि चयनित की गई है। इसकी औपचारिकताएं पूरी की जा रही हैं। वन विभाग ने वन भूमि को नोडल अधिकारी को पत्रावली अग्रसारित कर दी गई है। जल्दी ही स्वीकृति मिलने पर ट्रें¨चग ग्राउंड के लिए भूमि की समस्या समाप्त हो जाएगी।


MUST WATCH