एक हजार सीनियर सिटीजन सोसाइटी का रजिस्ट्रेशन बहाल

एक हजार सीनियर सिटीजन सोसाइटी का रजिस्ट्रेशन बहाल

September 13, 2017 | Wednessday


REALTY MEDIA

एक हजार घरों की रजिस्ट्री का रास्ता साफ हो गया है , नैनीताल हाईकोर्ट के आदेश पर देहरादून के डिप्टी रजिस्ट्रार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। शहर के सेक्टर फाई-2 में सीनियर सिटीजन होम कॉम्प्लेक्स है। यह शहर की सबसे बड़ी सोसाइटी है। आपसी विवाद और गड़बड़ियों के कारण देहरादून के डिप्टी रजिस्ट्रार ने सोसाइटी के पंजीकरण को 9 जुलाई 2009 को रद्द कर दिया था। इसके कारण परिसर में रह रहे करीब एक हजार परिवारों के घरों की रजिस्ट्री अब तक ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने नहीं की है।

पंजीकरण रद्द होने के बाद सोसाइटी ने नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दायर की। याचिका पर हाईकोर्ट ने डिप्टी रजिस्ट्रार को दोबारा सुनवाई करने का आदेश दिया। देहरादून के डिप्टी रजिस्ट्रार ने 5 सितंबर 2017 को सुनवाई की और सोसाइटी के रजिस्ट्रेशन रद्द करने के अपने पुराने आदेश को खत्म कर दिया।

रजिस्ट्रार ने सोसाइटी के पंजीकरण को दोबारा बहाल कर दिया। अब यहां के घरों की रजिस्ट्री को सकेगी। यह आदेश नजीर बनेगाडिप्टी रजिस्ट्रार ने अपने फैसले में साफ लिखा है कि यह निर्णय जनहित को ध्यान में रखकर लिया गया है। सोसाइटी फ्लैट-खरीदारों के हित में काम करेगी। विकास प्राधिकरण से फ्लैट की रजिस्ट्री करवाकर देगी।

प्राधिकरण सोसाइटी की रजिस्ट्री करने के लिए तैयार है। दो साल पहले प्राधिकरण के पांच अधिकारियों की एक समिति सोसाइटी के लोगों की परेशानियों का हल निकालने के लिए तत्कालीन डीसीओ शिशिर सिंह की अध्यक्षता में कमेटी गठित की थी लेकिन नैनीताल हाईकोर्ट में लंबित मामले के कारण प्राधिकरण कोई निर्णय नहीं ले पाया था।


MUST WATCH