31 दिसंबर तक 4,500 फ्लैटों पर कब्जा मिलेगा

31 दिसंबर तक 4,500 फ्लैटों पर कब्जा मिलेगा

RM | November 8, 2017


नोएडा।रियल्टी मीडिया 
 
यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने मंगलवार को बिल्डरों के साथ बैठक की। बैठक में सभी बिल्डरों को जल्द पूर्णता प्रमाण पत्र लेकर खरीदारों को कब्जा देने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण ने 31 दिसंबर तक 4,500 फ्लैटों पर कब्जा दिलवाने का दावा किया है। साथ ही प्राधिकरण स्वयं की योजना के 5,100 खरीदारों को कब्जा देगा। मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि प्राधिकरण क्षेत्र में कुछ ही बिल्डर हैं। पांच बिल्डर के कुछ प्रोजेक्ट लगभग पूरे हो चुके हैं। इनमें एसडीएस, गौरसंस, अजनारा, सुपरटेक और एटीएस बिल्डर शामिल हैं। मंगलवार को पूर्णता प्रमाण पत्र को लेकर इन बिल्डरों के साथ बैठक की। 
बैठक में सीईओ ने बिल्डरों से पूर्णता प्रमाण पत्र लेकर खरीदारों को कब्जा देने के निर्देश दिए हैं। सीईओ डा. अरुणवीर सिंह ने बताया कि कुछ बिल्डर ने पूर्णता प्रमाण पत्र के लिए आवेदन कर दिया है, जबकि कुछ को आवेदन करने क लिए कहा गया है। नियोजन विभाग आवेदनों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी खामियों को जल्द जल्द दूर कर बिल्डरों को पूर्णता प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि दिसंबर तक 4,500 खरीदारों को उनके फ्लैट पर कब्जा दिलवा दिया जाएगा। 
पांच बिल्डर कब्जा देंगे
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में मंत्री समिति, बिल्डर और प्राधिकरण अफसरों के साथ बैठक की थी। उसके बाद तीनों प्राधिकरण को तीन माह के अंदर 50 हजार फ्लैटों पर कब्जा दिलवाने के आदेश दिए थे। प्राधिकरण ने पांच बिल्डरों के यहां 31 दिसंबर तक 4500 फ्लैट पर कब्जा दिलवाएगा, जबकि सेक्टर-22 डी में स्वयं की योजना के 5100 फ्लैटों पर खरीदारों को कब्जा देगा। आज लखनऊ में होगी मंत्री समिति की बैठकमुख्यमंत्री के 50 हजार फ्लैटों पर कब्जा दिलवाने के आदेश को लेकर बुधवार को लखनऊ में बैठक होगी। बैठक में ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण के अफसर भी शामिल होंगे। फ्लैट खरीदारों को कब्जा दिलवाने के आदेश की समीक्षा होगी। 

MUST WATCH