नोएडा: नवंबर में शुरू होगा अंडरपास का ट्रायल

नोएडा: नवंबर में शुरू होगा अंडरपास का ट्रायल

RM | October 9, 2017


नोएडा। रियल्टी मीडिया 
 
नोएडा के सेक्टर-60 अंडरपास का ट्रायल नवंबर महीने के अंत में शुरू हो जाएगा। इसके लिए तेजी से काम शुरू कर दिया गया है। इस सप्ताह से अंडरपास की सर्विस रोड बनाने का काम शुरू हो जाएगा। नोएडा प्राधिकरण अधिकारियों ने बताया कि सर्विस रोड को बनाने का काम इस महीने के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद अंडरपास की सड़क को बनाने का काम शुरू किया जाएगा। अधिकारियों ने बताया कि अभी तक की तैयारी के मुताबिक दिसंबर के शुरुआत में अंडरपास को वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा।नोएडा प्राधिकरण के परियोजना अभियंता पी के गर्ग ने बताया कि डेढ़ महीने में बचे सभी काम को पूरा कर लिया जाएगा।
 
दिवाली बाद बिजली के लिए शटडाउन मिलेगा
सेक्टर-60 यूफ्लैक्स से सेक्टर-67 पानी की टंकी की ओर 220 केवीए की दो बिजली लाइन आ-जा रही है। इस लाइन को बिना शिफ्ट किए ममूरा की ओर बने पिलर का काम नहीं हो सकता। डीएमआरसी ने इसके लिए 17 सितंबर और 8 अक्तूबर को शटडाउन मांगा था, लेकिन ऐन वक्त पर बिजली निगम ने मना कर दिया। अब दिवाली बाद शटडाउन दिया जाएगा। लाइन शिफ्ट करने का काम दो चरणों में किया जाएगा।
 
मेट्रो पिलर के कारण अंडरपास का भी काम अटका
रोड नंबर-6(सेक्टर-62 मॉडल टाउन से सेक्टर-71 चौराहा) पर सेक्टर-60 अंडरपास के अलावा इस रास्ते पर मेट्रो का भी काम चल रहा है। मेट्रो की यह लाइन सिटी सेंटर से मॉडल टाउन तक जाएगी। जिस जगह अंडरपास बन रहा वहां पर मेट्रो लाइन के दो पिलर आ रहे हैं। एक पिलर तो बना दिया गया लेकिन ममूरा की ओर का दूसरा पिलर बिना बिजली लाइन को शिफ्ट किए नहीं बनाया जा सकता। पिलर नहीं बनने तक अंडरपास का काम भी पूरी तरह पूरा नहीं हो सकेगा।
 

MUST WATCH